Pages

Wednesday 16 March 2016

मैराथन का उद्देश्य लोगों को भाईचारे व शांति का संदेश देना है : पेट फार्मर

फोटो समाचार
मैराथन का उद्देश्य लोगों को भाईचारे व शांति का संदेश देना है : पेट फार्मर
आस्ट्रेलियन मैराथन धावक का पिपली पैराकीट में किया जोरदार स्वागत, 26 जनवरी से कन्या कुमारी से आरंभ की मैराथन, जम्मु तक जाएंगे संदेश लेकर
कुरुक्षेत्र 16 मार्च - आस्ट्रेलियन मैराथन धावक व पूर्व सांसद पेट फार्मर का बुधवार को पैराकीट में टूरिज्म विभाग के अधिकारियों व कर्मचारियों द्वारा भव्य स्वागत किया गया। 
भारत व आस्ट्रेलिया के सम्बंधों को और अधिक मजबूती देने व पर्यटन को बढ़ावा देने के उद्देश्य से कन्या कुमारी से कश्मीर तक 26 जनवरी 2015 को पदयात्रा पर निकले आस्ट्रेलियन मैराथन धावक व पूर्व सांसद पेट फार्मर का बुधवार को पिपली विश्रामगृह में टूरिज्म रिसोर्ट के इंचार्ज अनिल शर्मा, धर्म सिंह, भीम सिंह सहित खेल विभाग के खेल प्रशिक्षकों व साईकलिंग खिलाडिय़ों ने उनका फूल मालाओं से भव्य स्वागत किया। 
आस्ट्रेलियन धावक करीब 11 बजे पैराकीट रिसोर्ट में पहुंचे। उनके पहुंचने पर जिला प्रशासन की तरफ से जिला राजस्व अधिकारी अशोक मलिक, तहसीलदार ईश्वर चंद ने फूलमालाओं से स्वागत किया। रिसोर्ट के इंचार्ज अनिल शर्मा ने बताया कि पेट फार्मर का उद्देश्य पर्यटन व शांति को बढ़ावा देना है। इसी कारण हरियाणा टूरिज्म द्वारा उनका स्वागत किया जा रहा है। हरियाणा के होडल से 12 मार्च को उन्होंने प्रदेश में प्रवेश किया था, 13 मार्च को वे दिल्ली पहुंचे, 14 मार्च को हरियाणा के सिंधु बार्डर से हरियाणा के पर्यटन विभाग की टीम ने उनकी अगुवाई की, 15 मार्च को कार्यक्रम के अनुसार वे सोनीपत के राई पहुंचे तथा 15 मार्च को ही रात के समय करनाल विश्रामगृह में उन्होंने विश्राम किया व बुधवार 16 मार्च को वे पिपली के पैराकीट विश्राम गृह में पहुंचे, जहां पर खेल विभाग व टूरिज़म विभाग ने उनका भव्य स्वागत किया। कार्यक्रम के अनुसार 16 मार्च को ही वे अम्बाला के किंगफिशर पर्यटन स्थल में रात को विश्राम करेंगे। 
अपने भ्रमण के बारे में जानकारी देते हुए आस्टे्रलियन मैराथन धावक पेट फार्मर ने बताया कि इस अभियान के लिए उनका उद्देश्य केवल आस्टे्रलिया तथा भारत में आपसी भाईचारे को बढ़ाना है। इसके लिए उन्होंने 15 सदस्यीय टीम के साथ 26 जनवरी गणतंत्र दिवस के अवसर पर कन्या कुमारी से मैराथन दौड़ के माध्यम से जम्मु कश्मीर तक  पहुंचने का संकल्प लिया और अपनी इस यात्रा में वे स्थानीय लोगों को शांति का परिचय देते रहेंगे। 

कुरुक्षेत्र 16 मार्च -  जिला समाज कल्याण अधिकारी सुरजीत कौर ने बताया कि विभाग द्वारा खंड पिहोवा, नगरपालिका थानेसर के बुढ़ापा, विधवा, विकलांग, लाडली व अन्य योजनाओं के तहत पैंशन के लिए जिन लाभपात्रों ने आवेदन किया था, उनकी पैंशन मुख्यालय द्वारा स्वीकृत हो चुकी है। लाभपात्र अपनी पैंशन प्राप्त करने के लिए शीघ्र जिला समाज कल्याण अधिकारी कार्यालय में सम्पर्क करें। 
जिला समाज कल्याण अधिकारी सुरजीत कौर ने बताया कि जिला में जून 2015 से जनवरी 2016 तक खंड पिहोवा व नगरपालिका थानेसर व अन्य खंडों के लाभपात्र लोगों ने अपनी पैंशन बनवाने के लिए जिला समाज कल्याण विभाग में आवेदन किया था। उनकी पैंशन मुख्यालय द्वारा स्वीकृत हो चुकी है। सभी लाभपात्र पैंशन प्राप्त करने के लिए समाज कल्याण विभाग कार्यालय से अपना पैंशन सम्बंधी आईडी प्राप्त कर लें तथा लाभपात्र सम्बंधित बैंक, डाकघर, बीसीए के माध्यम से भी अपना खाता अपलोड करवाएं ताकि उनकी पैंशन जारी की जा सके। 

कुरुक्षेत्र 16 मार्च - उत्तर हरियाणा बिजली वितरण निगम द्वारा बिजली उपभोक्ताओं के लिए 17 मार्च 2016 को 11 बजे आप्रेशन सर्कल कार्यालय कुरुक्षेत्र में बिजली उपभोक्ताओं की बिजली सम्बंधित शिकायतों के शीघ्र निपटान के लिए सुनवाई की जाएगी। जानकारी देते हुए अधीक्षक अभियंता वीरंद्र कुमार ने बताया कि इलेक्ट्रिसिटी एक्ट 2003 की अनुपालना में उत्तर हरियाणा बिजली वितरण निगम द्वारा बिजली उपभोक्ताओं की बिजली सम्बंधी शिकायतों की सुनवाई करके निपटान करने के लिए शिकायत निवारण समिति की गठन किया है। कुरुक्षेत्र जिले में इसकी मासिक बैठक 17 मार्च को 11 बजे आप्रेशन सर्कल कुरुक्षेत्र में होगी। इस बैठक में पंचकुला से उच्च अधिकारी भाग लेंगे। उन्होंने कुरुक्षेत्र सर्कल के अंतर्गत आने वाले कुरुक्षेत्र, पिहोवा, शाहाबाद मंडलों के बिजली उपभोक्ताओं की बिजली सम्बंधी शिकायतों के लिए उपभोक्ताओं से अनुरोध किया है कि वे अपनी शिकायतों के शीघ्र निपटान के लिए इस बैठक में जरूर भाग लें।

No comments:

Post a Comment