Pages

Tuesday 1 March 2016

रैडी टू मूव की पोजिशन में रहेंगे पुलिस जवान व प्रशासन के अधिकारी: प्रभजोत

फोटो समाचार
रैडी टू मूव की पोजिशन में रहेंगे पुलिस जवान व प्रशासन के अधिकारी: प्रभजोत
प्रशासनिक अधिकारियों को मुख्यालय न छोडऩे के आदेश, अधिकारियों को नहीं मिलेगी छुट्टी, एडीसी व पुलिस अधीक्षक ने लोगों से शांति बनाए रखने की अपील की, जरूरी सेवाओं के प्रंबधों का इंतजाम करें संबधित विभाग के अधिकारी, तीन जगहों पर बसों को खड़ा करने के आदेश, प्रशासन ने मुस्तैद रहने के दिए आदेश,एडीसी ने ली अधिकारियों की बैठक

कुरुक्षेत्र 20 फरवरी -  अतिरिक्त उपायुक्त प्रभजोत सिंह ने कहा कि प्रशासनिक अधिकारियों के साथ पुलिस के जवान रैडी टू मूव की पोजिशन में रहेंगे और जिला में शांति व भाईचारे की भावना बनाए


रखने के लिए मुस्तैद रहेंगे। सभी अधिकारी व पुलिस प्रशासन पल पल की गतिविधियों नजर रखेंगे और तमाम जानकारी तुरंत प्रशासन को देना सुनिश्चित करेंगे। इतना ही नहीं किसी भी आपातस्थिति से निपटने के लिए सभी अधिकारी जरूरी सेवाओं के प्रंबध करेंगे। इस मामले में किसी प्रकार की लापरवाही सहन नहीं की जाएगी। जिला के अधिकारियों व कर्मचारियों को छुट्टी नहीं मिलेगी और कोई भी अधिकारी मुख्यालय नहीं छोडेंग़ा।
अतिरिक्त उपायुक्त प्रभजोत सिंह शनिवार को लघु सचिवालय के सभागार में जिला में कानून व्यवस्था बनाए रखने व आपातकालीन स्थिति से निपटने के लिए जरूरी सेवाओं के प्रंबधों को लेकर अधिकारियों की एक बैठक को संबोधित कर रहे थे। उन्होंने कहा कि हरियाणा प्रदेश में आरक्षण आंदोलन के चलते जिला कुरुक्षेत्र में कानून व्यवस्था बनाए रखनी है। सभी लोग आपसी भाईचारा व शांति व्यवस्था बनाएं रखेंगे। जिला में कानून व्यवस्था बनाए रखने के लिए पुलिस प्रशासन द्वारा सुरक्षा के पुख्ता प्रंबध किए है। प्रशासन द्वारा किसी भी आपात स्थिति से निपटने के लिए जरूरी सेवाओं के प्रंबध समय रहते पहले से ही पूरे करने है। इसलिए बिजली विभाग के अधिकारी कंट्रोल रूम स्थापित करने व बिजली व्यवस्था को निरंतर बनाए रखने के लिए पहले से ही सारे प्रंबध करेगा। स्वास्थ्य विभाग के अधिकारी एैैंमरजंसी, एंबूलेंस, दवाईयों,आक्सीजन सहित तमाम उपचार सुविधाओं का प्रंबध करेंगे, नगर परिषद व नगर पालिकाओं के अधिकारी तथा जनस्वास्थ्य विभाग के अधिकारी पानी की व्यवस्था के प्रंबध करेंगे। इसके अलावा अन्य विभाग के अधिकारी अपने अपने विभाग संबधित अधिकारी भी तैयारियां पूरी करनी सुनिश्चित करेंगे।
उन्होंंने कहा कि सभी अधिकारी आपस में तालमेल रखेंगे और कोई भी अधिकारी मुख्यालय को नहीं छोड़ेंगे। अगर कोई भी अधिकारी बिना अनुमति के मुख्यालय छोड़ेगा उसको किसी भी सूरत में बख्शा नहीं जाएगा। सभी अधिकारी मुस्तैदी के साथ अपनी ड्यूटी पर तैनात रहेंगे और जब तक हरियाणा प्रदेश में शांति का माहौल नहीं होता तब तक किसी भी अधिकारी को छुट्टी नहीं दी जाएगी। इस मामले में जरा सी भी लापरवाही सहन नहीं की जाएगी।
पुलिस अधीक्षक सिमरदीप सिंह ने कहा कि जिला कुरुक्षेत्र में करीब पांच जगहों पर कुछ लोगों ने जाम लगाया है लेकिन जिला में पूरी तरह शांति है। प्रशासन जिला शांति बनाए रखने के लिए पूरी तरह तत्पर है। इसके लिए आमजन का सहयोग बहुत जरूरी है। इस प्रकार के माहौल में कोई व्यक्ति अफवाह न फैलाए और किसी के बहकावे में न आए। जिला में कोई भी व्यक्ति पुलिस कंट्रौल रूप के 100 नबंर पर सूचना दे सकता है। पुलिस प्रशासन सूचना मिलने के बाद तुरंत कार्रवाई करना सुनिश्चित करेगा। जिला में किसी भी व्यक्ति को कानून को हाथ में नहीं लेने देगा। इस मौके पर नगराधीश डा. पूजा भारती, जिला राजस्व अधिकारी अशोक मलिक, नगर परिषद के ईओ एम एस जगत, बिजली विभाग के एसई विरेंद्र कुमार, एआईपीआरओ डा. नरेंद्र सिंह, डिप्टी सिविल सर्जन डा. एनपी सिंह, डा.एस एस अरोड़ा, जनस्वास्थ्य विभाग के एक्सईन अशोक खंडूजा सहित अन्य अधिकारी मौजूद थे।

बाक्स
जीएम रोडवेज को दिए तीन जगहों पर बसे खड़े करने के आदेश

पुलिस अधीक्षक सिमरदीप सिंह ने कहा कि रोडवेज महाप्रंबधक जिला में कुरुक्षेत्र नए बस अड्डे, शाहबाद व पिहोवा में बसे खड़ी करवाना सुनिश्चित करेंगे। पुलिस प्रशासन द्वारा बस अड्डों पर सुरक्षा के इतंजाम किए जाएंगे। किसी भी ड्राईवर को रात्रि के समय निधार्रित शैड्यूल के बिना बसों को कहीं पर ले जाने की अनुमति नहीं दी जाएगी।

बाक्स
चप्पे चप्पे पर रहेगी पुलिस की नजर

जिला में पुलिस प्रशासन की चप्पे चप्पे पर नजर रहेगी। सभी लोगों से भी अपील की गई है कि जिला में शांति व भाईचारा बनाए रखने में प्रशासन की मदद करेंगे और हर प्रकार की सूचना प्रशासन से सांझा करेंगे। प्रशासन की तरफ से सभी को सहयोग और तुरंत मदद पहुंचाई जाएगी।

फोटो समाचार
बाल भवन में मनाया मातृभाषा दिवस

्रकुरुक्षेत्र 20 फरवरी -  जिला बाल कल्याण परिषद की तरफ से संचालित बाल भवन स्कूल के प्रांगण में मातृ भाषा दिवस की पूर्व संध्या पर एक कार्यक्रम का आयोजन किया गया। इस कार्यक्रम की जानकारी देते हुए विद्यालय के प्राचार्य श्याम सुंदर मुंजाल ने कहा कि मातृभाषा दिवस की पूर्व संध्या पर भारत सरकार के मानव संसाधन मंत्रालय के दिशानिर्देशानुसार स्कूल में आयोजित कार्यक्रम में आरूषि ने हिंदी कविता तथा प्रथम कक्षा में साकेत ने अग्रेजी कविता को पूर्ण सुद्धता एवं उच्चारण के साथ सुनाकर सबको हैरान कर दिया। उन्होंने कहा कि बच्चों को प्रथम अक्षर का ज्ञान उसे अपनी माता से ही होता है। मातृभाषा से विकसित ज्ञान ही बच्चों के मस्तिष्क के संपूर्ण विकास में सहयोगी होती है। इस मौके पर स्कूल कू शिक्षिका सपना गोजरा ने अपने विचार व्यक्त किए।

फोटो समाचार
महिलाओं को विशेष सुविधाएं देगा पीएनबी बैंक

्रकुरुक्षेत्र 20 फरवरी । शहर के लोगों खासकर महिलाओं को बैंकिंग सुविधाएं देने के लिए पंजाब नैशनल बैंक की तरफ से सेक्टर 13 की मार्केट में विशेष शाखा खोली जा रही है। इस महिला बैंक शाख्रा का विधिवत उद्घाटन शीघ्र किया जा रहा है। महिला पीएनबी बैंक शाखा की प्रंबधक जनक दुलारी ने बताया कि पंजाब नेशनल बैंक के सर्किल हैड पी एस चौहान व एजीएम अशोक कुमार गोयल के विशेष प्रयासों से सैक्टर 13 की मार्केट में महिलाओं की पीएनबी शाखा को खोला जा रहा है। हांलाकि बैंक ने अपनी शुरुआती गतिविधियां शुरू कर दी है और इस शाखा का विधिवत उद्घाटन शीघ्र किया जा रहा है। इस बैंक में उपभोक्ताओं को बैंक लोन सहित तमाम सुविधाएं मुहैया करवाई जाएगी। इसके अलावा बैंक लाकर की सुविधा भी ंिमलेगी। उन्होंने कहा कि उपभोक्ताओं की सेवा व सुविधा उपलब्ध करवाना उनका प्रथम लक्ष्य रहेगा।


सी टैट की परीक्षा स्थगित

कुरुक्षेत्र 20 फरवरी -  अतिरिक्त उपायुक्त प्रभजोत सिंह ने कहा कि हरियाणा में आरक्षण आदोलन के चलते सी टैट की 21 फरवरी को होने वाली परीक्षा को स्थगित कर दिया है। इस परीक्षा की आगामी तिथि शीघ्र जारी की जाएगी। अतिरिक्त उपायुक्त प्रभजोत सिंह ने बताया कि केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (सीबीएसई) की तरफ से 21 फरवरी को हरियाणा के अंबाला, फरीदाबाद, गुडग़ांव, करनाल, कुरुक्षेत्र व पंचकूला में विभिन्न परीक्षा केंद्रों में होने वाली सीटैट की परीक्षा को प्रशासनिक कारणों के चलते स्थगित कर दिया गया है। हरियाणा प्रदेश के लिए इस परीक्षा की शीघ्र दोबारा तिथि सीबीएसई बोर्ड द्वारा जारी की जाएगी। सीबीएसई की तरफ से इस बाबत अधिसूचना जारी कर दी है

No comments:

Post a Comment