Pages

Tuesday 15 March 2016

विधायक सहित 200 लोगों ने लिया अंगदान करने का संकल्प

फोटो समाचार
विधायक सहित 200 लोगों ने लिया अंगदान करने का संकल्प
विधायक सुभाष सुधा ने किया आरगेन डोनेशन शिविर का उद्घाटन, विधायक ने भी अंगदान करने का भरा आवेदन, शिविर में 30 महिलाओं ने भी भरा अंगदान करने का आवेदन , जेसीआई व पीजीआई के तत्वादान में शिविर संपन्न
कुरुक्षेत्र 6 मार्च - थानेसर विधायक सुभाष सुधा सहित जेसीआई व शहर के करीब 200 लोगों ने अंगदान करने का संकल्प लिया है। इतना ही शहर की 30 महिलाओं ने भी अंगदान करने के लिए आवेदन फार्म भरा है। एक शिविर में दो सौ लोगों द्वारा फार्म भरने से जेसीआई व पीजीआई से अधिकारी दंग रह गए। इस आरगेन डोनेशन शिविर का आयोजन जेसीआई क्लब ने पीजीआई के सहयोग से स्थानीय डिवाइन सिटी परिसर में किया गया। रविवार को लगाए गए इस शिविर का उद्घाटन थानेसर विधायक सुभाष सुधा ने किया।
थानेसर विधायक सुभाष सुधा ने अपने अंगदान करने का फार्म भरने के साथ इस आरगेन डोनेशन शिविर का शुभारंभ किया। उन्होंने कहा कि मरने के बाद अपने शरीर के अंग किसी दूसरे अनजान व्यक्ति के जीवन को नया जीवन दान दे सकते है। मृत्यु के बाद अपने शरीर के अंगदान करने से बड़ा कोई पूण्य का कार्य नहीं हो सकता है। इसलिए सभी लोगों को इस पूण्य का भागीदीर बनना चाहिए। उन्होंने जेसीआई क्लब व पीजीआई के लोगों की प्रंशसा करते हुए कहा कि समाज की अन्य समाजसेवी संस्थाओं को इस प्रकार की संस्थाओं से प्ररेणा लेकर कार्य करना चाहिए और समाज के प्रत्येक व्यक्ति को अपने शरीर के अंगदान करने से संबधित फार्म भरने के लिए आगे आना चाहिए।
जेसीआई क्लब के प्रधान जसपाल नैन ने मेहमानों का स्वागत करते हुए कहा कि  इस आरगेन डोनेशन शिविर में विधायक सुभाष सुधा सहित करीब 200 लोगों ने अपने शरीर के अंगदान करने से बाबत आवेदन फार्म भरा है इनमें 30 फार्म महिलाओं के भी शामिल है। उन्होंने कहा कि क्लब के द्वारा समय समय समाज सेवा से संबधित कार्यो के लिए कार्य किए जाते है। इस शिविर में पीजीआई चंडीगढ़ से ट्रांसप्लांट संयोजक राजेंद्र कौर व उनकी टीम के सदस्य पहुंचे थे। इस मौके पर प्रौजेक्ट को आर्डिनेटर विशाल मैदान, विवेेक भारद्वाज, मुकेश पाहवा, गणेश खोसला, ललित आंनद, राजकुमार कक्कड़, विजेष अहलावादी, राकेश मित्तल, सुनील मित्तल, किरण तनेजा, जगमोहन क्वात्रा, धीरज गुलाटी व नवीन परूथी सहित अन्य लोग मौजूद थे। 

No comments:

Post a Comment